Sunday 10 January 2016

Zakir Naik's Quran also Says 2+2=5 ?



www.youtube.com/zakir 2+2=5? (video यहाँ देखे)

ज़ाकिर नाइक का logic :- बाइबिल बताती है की Moon का खुद का light होती है , जो की विज्ञान के तहत गलत हैं , इसीलिए "Bible is not a word of GOD" ??

बिलकुल सहमत हूँ , पर फिर आगे कहता है की क़ुरान कहता है की Moon से Light नहीं निकलती बल्कि Reflection of Light निकलती , जो की science भी कहता है । इसीलिए बाकी सब 2 + 2 = 5 पढ़ाता है ,
और सिर्फ क़ुरान ही 2+2=4 पढ़ाता है ।

1st BIBLE ANALYSIS:-

Genesis 1:16:-And God made two great lights; the greater light to rule the day, and the lesser light to rule the night: he made the stars also.
उत्पत्ति 1:16:-तब परमेश्वर ने दो बड़ी ज्योतियां बनाईं; उन में से बड़ी ज्योति को दिन पर प्रभुता करने के लिये, और छोटी ज्योति को रात पर प्रभुता करने के लिये बनाया: और तारागण को भी बनाया।

ZAKIR NAIKने बाइबिल पर बिलकुल सही बोला , ये बाइबिल मूर्खो की ही रचना है । पर क्या क़ुरान वर्ड ऑफ़ गॉड है ?

जी जवाब होगा की , क़ुरान भी मूर्खो की GANG की ही रचना है :- क़ुरान भी वही बायत कहता है , की mOON का अपना खुद का lIGHT है , लेकिन ज़ाकिर नाइक अपना अरबी व्याकरण की रचना किया है , जिसमे नूर का मतलब REFLECTION OF LIGHT लिया है ।

अब DNA TEST करके देख लेते है , हम अरबी व्याकरण भी छोड़ देते है , क्योकि अगर अरबी व्याकरण लगाएंगे तो ज़ाकिर नाइक भागने लगेगा । हम दोनों देखेंगे की क़ुरान क्या MEANING देता है और अरबी व्याकरण क्या , कही से भी थोड़ी सी भी सबूत मिला की क़ुरान में  MOON से REFLECTION OF LIGHT की ही शिक्षा है , तो ज़ाकिर नाइक के बातो को मान लिया जाएगा ।


now, quran  ANALYSIS:


Moon Emits Light ?
चन्द्रमा से प्रकाश का उत्सर्जन ?

चन्द्रमा के पास खुद का रोशनी नहीं है , वो तो सिर्फ सूर्य का  रोशनी  "चन्द्रमा" से "reflect" होक धरती तक पहुँचती है ।"reflected" का अरबी word होता है "(in`ikaas)" ?? जो की दिए गए क़ुरनिक आयत में नहीं है ।
[[देखे क़ुरआन 71:16]]  ……… 

وَجَعَلَ الْقَمَرَ فِيهِنَّ نُورًا وَجَعَلَ الشَّمْسَ سِرَاجًا
Wa ja'alal qamara feehinna nooranw wa ja'alash shamsa siraajaa
And hath made the moon a light therein, and made the sun a lamp?
 "और उनमें चन्द्रमा को प्रकाश और सूर्य को प्रदीप बनाया ?

{.....feehinna nooranw.....} ?? ऊपर गौर से देखिये , चन्द्रमा के लिए "(in`ikaas)" शब्द नहीं आया है । 
बल्कि "noor" आया है । "Noor" उसके लिए denote किया जाता है , जो entinity खुद light emit करता है । 

अर्थात जो स्वयं प्रकाश देता है । example - stAR , sUN , a/q to qu'ran Allah ?

The word "Noor" is also used in this verse to show that Allah is the "light" of the universe.

Clearly the author is not implying that Allah reflects light from another source but is the source

of the light. 

ये " नूर " शब्द अल्लाह के लिए भी आया है , क़ुरआन 24:35 में , जो बता रहा की---- " अल्लाह आकाशों और धरती का प्रकाश है।  उसके प्रकाश की मिसाल ऐसी है जैसे एक ताक़ है, जिसमें एक चिराग़ है - वह चिराग़ एक फ़ानूस में है। वह फ़ानूस ऐसा है मानो चमकता हुआ कोई तारा है " ??

नोट -- क़ुरआन में ये कही भी नहीं लिखा हुआ है की "अल्लाह किसी अन्य स्रोत से प्रकाश को दर्शाता है ?? बल्कि ये लिखा जरूर है की अल्लाह स्रोत है प्रकाश की ??
[देखे क़ुरआन 24:35]
Allaahu noorus samaawaati wal ard; masalu noorihee kamishkaatin feehaa misbaah; almisbaahu fee zujaajatin azzujaajatu ka annahaa kawkabun durriyyuny yooqadu min shajaratim mubaarakatin zaitoonatil laa shariqiyyatinw wa laa gharbiyyatiny yakaadu zaituhaa yudeee'u wa law alm tamsashu naar; noorun 'alaa noor; yahdil laahu linoorihee mai yashaaa'; wa yadribul laahul amsaala linnaas; wallaahu bikulli shai'in Aleem

अन-नूर (An-Nur):35 - अल्लाह आकाशों और धरती का प्रकाश है।  उसके प्रकाश की मिसाल ऐसी है जैसे एक ताक़ है, जिसमें एक चिराग़ है - वह चिराग़ एक फ़ानूस में है। वह फ़ानूस ऐसा है मानो चमकता हुआ कोई तारा है। - वह चिराग़ ज़ैतून के एक बरकतवाले वृक्ष के तेल से जलाया जाता है, जो न पूर्वी है न पश्चिमी। उसका तेल आप है आप भड़का पड़ता है, यद्यपि आग उसे न भी छुए। प्रकाश पर प्रकाश! - अल्लाह जिसे चाहता है अपने प्रकाश के प्राप्त होने का मार्ग दिखा देता है। अल्लाह लोगों के लिए मिशालें प्रस्तुत करता है। अल्लाह तो हर चीज़ जानता है।

Note- मोहम्मद को लगता था की चाँद खुद प्रकाश देता है । स्वाभाविक है किसी को भी उस वक्त लगता ,  क्योकि ये सब जानकारी अरब के देशो तक ठीक से नहीं पहुँची थी । 

वेदो में सारे जानकारी कही न कही मिलते रहती है । चुकी वेदो में 20,000 से ज्यादा verse है , तो search करना इतना आसान नहीं फिर भी कोशीश जरूर करूंगा की अभी आपको कोई example वेदो से दिखा सकू सकू, बिलकुल मिलता जुलता । 

LIGHT OF MOON

Rig Veda 1.84.15“The moving moon always receives a ray of light from sun”

[[moov करता हुआ moon हमेशा सूर्य से रोशनी लेता है ]]

Rig Veda 10.85.9“Moon decided to marry. Day and Night attended its wedding. And sun gifted his daughter “Sun ray” to Moon.”

[[ यहाँ पे अलंकार है , शब्दों को सजाया गया है - " जो बता रहा है की सूर्य अपनी रोशनी चाँद को देता है ,चाँद के पास खुद की रोशनी नहीं है ]]

ECLIPSE

Rig Veda 5.40.5“O Sun! When you are blocked by the one whom you gifted your own light (moon), then earth gets scared by sudden darkness.”

[[ यहाँ भी शब्दों को सजाने के लिए अलंकार है । ये verse "ग्रहण " को दर्शा रहा है , यहाँ पे बताया जा रहा है  की जब चाँद "सूर्य और पृथ्वी " के बीचो बीच आ जाता है तो  पृथ्वी पर  sudden अँधेरा छा जाता है ]] जो की साफ़ -साफ़ indicate कर रहा है की चन्द्रमा का खुद का प्रकाश नहीं है । 


मैं ये ब्लॉग किसी भी सम्प्रदाय को दुःखी करने नहीं बना रहा बल्कि सत्य की और लाने का बस छोटा सा प्रयास 
है, सत्य को जाने, सत्य को पहचाने और सत्य की ओर लोट चले । 


सत्य सनातन वैदिक धर्म की ओर ... वेदो की ओर लोट चले। … आर्य बने और आर्य बनाये ।

कृण्वन्तो विश्वम् आर्यम (अथर्वेद) 


एकमात्र वेद ही है जो आदि सृष्टि में आके ज्ञान के प्रकाश के रूप में सम्पूर्ण मानव जाति की भलाई के लिए आया। हमें वेदो का सम्मान करना चाहिए , यह हमारे लिए परमात्मा का दिया हुआ "बहुमूल्य रत्न" से कम नहीं । 

All The Important Vedic Post In One BLOG :) (यहाँ देखे)

ADMIN- Manish Kumar (आर्य)

BACK TO VEDAS

No comments:

Post a Comment